Monday 13 January 2020

What Is The Company In Hindi

कंपनी क्या है?

एक कंपनी एक कानूनी इकाई है जो व्यक्तियों के एक समूह द्वारा गठित की जाती है जो एक व्यवसाय उद्यम में संलग्न और संचालित होती है।  एक कंपनी को अपने अधिकार क्षेत्र के कॉर्पोरेट कानून के आधार पर कर और वित्तीय देयता उद्देश्यों के लिए विभिन्न तरीकों से आयोजित किया जा सकता है।  ... जैसे, एक कंपनी को व्यवसाय के प्रकार के रूप में माना जा सकता है।

IT कंपनी का क्या मतलब है?

यह कंप्यूटिंग तकनीक से संबंधित किसी भी चीज़ को संदर्भित करता है, जैसे कि नेटवर्किंग, हार्डवेयर, सॉफ़्टवेयर, इंटरनेट या इन तकनीकों के साथ काम करने वाले लोग।  कई कंपनियों के पास अब कंप्यूटर, नेटवर्क और अपने व्यवसायों के अन्य तकनीकी क्षेत्रों के प्रबंधन के लिए आईटी विभाग हैं।

एक अच्छी कंपनी का क्या मतलब है?

अच्छी कंपनी में हो।  मुहावरा।  यदि आप कहते हैं कि कोई व्यक्ति अच्छी कंपनी में है, तो आपका मतलब है कि उन्हें किसी गलती या राय के लिए शर्मिंदा नहीं होना चाहिए, क्योंकि यह कई अन्य लोगों द्वारा, या किसी महत्वपूर्ण या सफल द्वारा साझा किया जाता है।  यदि आपको अपने परिवार के साथ सामना करना मुश्किल लगता है तो आप अच्छी कंपनी में हैं क्योंकि ज्यादातर लोगों को लगता है ...

सरल शब्दों में कंपनी क्या है?

किसी व्यवसाय में, लोग उत्पादों या सेवाओं को बनाने और बेचने का काम करते हैं।  अन्य लोग उत्पादों और सेवाओं को खरीदते हैं।  व्यवसाय स्वामी वह व्यक्ति है जो काम के लिए लोगों को काम पर रखता है।  एक व्यवसाय अपने द्वारा प्रदान किए जाने वाले उत्पादों और सेवाओं के लिए लाभ कमा सकता है।  शब्द व्यापार व्यस्त शब्द से आता है, और इसका मतलब है कि चीजें करना।

कंपनी कितने प्रकार की होती है?

प्राइवेट लिमिटेड कंपनी तीन प्रकार की हो सकती है: i) शेयरों द्वारा सीमित कंपनी, ii) गारंटी द्वारा सीमित कंपनी, iii) असीमित कंपनी।  प्राइवेट लिमिटेड कंपनी उस प्रकार की कंपनी है जिसमें कम से कम दो सदस्य और अधिकतम 200 सदस्य होते हैं।


2 comments:

Accordion Section 1 Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipisicing elit, sed do eiusmod tempor incididunt ut labore et do...