Monday 13 January 2020

Google Chrome क्या कर सकता है?

Google Chrome ब्राउज़र वर्ल्ड वाइड वेब तक पहुँचने और वेब-आधारित अनुप्रयोगों को चलाने के लिए एक खुला स्रोत कार्यक्रम है।  ... Google ने 2008 में Chrome जारी किया और एक वर्ष में कई अपडेट जारी किए।  यह विंडोज, मैक ओएस एक्स, लिनक्स, एंड्रॉइड और आईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए उपलब्ध है।

Google और Google Chrome में क्या अंतर है?

क्रोम Google द्वारा बनाया गया एक वेब ब्राउज़र (और एक OS) है।  दूसरे शब्दों में, Google Chrome वह चीज है जिसका उपयोग आप इंटरनेट पर सामान देखने के लिए करते हैं, और Google है कि आप कैसे देखने के लिए सामान ढूंढते हैं।  ... Google दुनिया का सबसे बड़ा खोज इंजन है Google, google chrome एक ब्राउज़र का विकास है, इसलिए इसमें कोई अंतर नहीं है।

Google Chrome के नुकसान क्या हैं?

लाभ: क्रोम एक बहुत तेज़ वेब ब्राउज़र है;  यह बहुत जल्दी पृष्ठों को लोड और प्रदर्शित करता है।  आप बिना किसी कठिनाई के टैब को अलग-अलग विंडो में खींच सकते हैं, और अपने माउस के साथ फिर से वापस आ सकते हैं।  Google Chrome में एक बहुत ही मूल, सरल डिज़ाइन है, जिससे इसका उपयोग करना आसान है।

Google Chrome कितना अच्छा है?

Google Chrome सबसे अच्छा इंटरनेट ब्राउज़र में से एक है, खासकर Android उपयोगकर्ताओं के लिए।  इसमें सुविधाजनक उपकरण हैं, एक साफ इंटरफ़ेस जिसे नेविगेट करना आसान है, और शीर्ष सुरक्षा विशेषताएं जिसमें मैलवेयर और फ़िशिंग सुरक्षा शामिल हैं।  हालाँकि, क्रोम हमारे द्वारा परीक्षण किए गए अन्य ब्राउज़रों की तरह तेज़ नहीं है और थोड़ी बड़ी फ़ाइल में आता है।

अगर मैं Google Chrome का उपयोग कर रहा हूं तो मैं कैसे बता सकता हूं?

यह जांचने के लिए कि क्या आप 32 या 64-बिट संस्करण या Google Chrome का उपयोग कर रहे हैं, आपको अपना ब्राउज़र खोलने की आवश्यकता होगी, जिसे हम मान लेंगे कि आप पहले से ही खुले हैं क्योंकि आप यह लेख पढ़ रहे हैं, और फिर मेनू पर जाएँ और चुनें  "Google Chrome के बारे में।" आप सेटिंग के अबाउट सेक्शन में भी जा सकते हैं।

क्या Google Chrome दूर जा रहा है?

इनलाइन इंस्टॉलेशन दूर हो रहा है।  Google अपने क्रोम ब्राउज़र में एक्सटेंशन को हैंडल करने के तरीके में कुछ बदलावों की घोषणा कर रहा है।  ... Google 12 सितंबर से शुरू होने वाले मौजूदा एक्सटेंशन के लिए क्रोम से इनलाइन इंस्टॉलेशन को हटाने की योजना बना रहा है, और क्रोम उपयोगकर्ताओं को वेब स्टोर पर पुनर्निर्देशित किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Accordion Section 1 Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipisicing elit, sed do eiusmod tempor incididunt ut labore et do...