Saturday 11 May 2019


YouTube क्या है और यह कैसे काम करता है?

YouTube विज्ञापन।  YouTube में ऐसी विशेषताएं शामिल हैं, जो व्यवसायों को उन लोगों के लिए अपने वीडियो को बढ़ावा देने देती हैं, जो उनकी रुचि में हो सकते हैं, जनसांख्यिकी, विषयों या रुचियों द्वारा ग्राहकों को लक्षित कर सकते हैं।  विज्ञापनदाता हर बार किसी को अपने वीडियो को देखने का भुगतान करते हैं।

Youtubers इतना पैसा कैसे बनाते हैं?

Google जो बनाता है उसका 45 प्रतिशत रखता है, इसलिए एक YouTuber प्रति 1,000 विचारों पर $ 9.90 (औसतन) बना देगा।  जैसे ही आप पैसा कमाना शुरू करते हैं, आप AdSense के माध्यम से एक खाता बनाते हैं, ताकि विज्ञापनकर्ता आपके द्वारा दिए गए विचारों या क्लिकों का भुगतान कर सकें। आप केवल तभी अपनी कमाई जमा कर सकते हैं, जब आपका AdSense खाता $ 100 से अधिक पहुंच जाए।

क्या YouTube में YouTube चैनल है?

हालाँकि, YouTube चैनल के बिना, YouTube पर आपकी कोई सार्वजनिक उपस्थिति नहीं है।  यहां तक ​​कि अगर आपके पास Google खाता है, तो आपको वीडियो अपलोड करने, टिप्पणी करने या प्लेलिस्ट बनाने के लिए एक YouTube चैनल बनाने की आवश्यकता है।  एक नया चैनल बनाने के लिए आप कंप्यूटर या YouTube मोबाइल साइट का उपयोग कर सकते हैं।

YouTube भुगतान करने के लिए कैसे काम करता है?

विज्ञापनदाता केवल तभी भुगतान करते हैं जब कोई विज्ञापन क्लिक करता है या 30 सेकंड के लिए देखता है।  यही कारण है कि आप अपने चैनल के विचारों को डॉलर से जोड़ नहीं सकते हैं।  यदि आपके वीडियो को दस मिलियन बार देखा गया, लेकिन कोई भी विज्ञापन नहीं देखता या क्लिक नहीं करता है, तो आप कोई पैसा नहीं बनाते  ... YouTube विज्ञापनों के माध्यम से बड़ी मात्रा में धन कमाता है।

क्या YouTube चैनल मुफ़्त है?

सबसे पहले, आपको अपना मुफ्त Google खाता बनाना होगा।  यदि आप अपने व्यवसाय के लिए एक YouTube चैनल शुरू कर रहे हैं, तो एक अनूठे और गैर-व्यक्तिगत ईमेल पते का उपयोग करके, खरोंच से एक अलग Google / YouTube खाता सेट करें।  ... वर्तमान में, व्यवसायों के लिए विशेष व्यवसाय खाते या YouTube चैनल जैसी कोई चीज़ नहीं है।

Google ने YouTube क्यों खरीदा?

Google को $ 1.65 बिलियन में YouTube प्राप्त करने के लिए।  Google ने आज दोपहर घोषणा की कि वह YouTube को खरीदेगा, जो कि लोकप्रिय वीडियो साझा करने वाली वेब साइट है, स्टॉक के लिए जिसकी कीमत 1.65 बिलियन डॉलर है।  ... सौदे पर सफलतापूर्वक बातचीत करके, Google ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि यह इंटरनेट का प्रमुख खिलाड़ी है। YouTubers पसंद के लिए भुगतान मिलता है।

No comments:

Post a Comment

Accordion Section 1 Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipisicing elit, sed do eiusmod tempor incididunt ut labore et do...